मंत्री के बेटे-बहू को टिकट देने पर गृहमंत्री बोले- वंशवाद नहीं चलेगा

जयपुर. प्रतापगढ़ जिले में जनजातीय मंत्री नंदलाल मीणा के बेटे हेमंत मीणा और बहू सारिका मीणा को पंचायत चुनावों में भाजपा से टिकट देने के मुद्दे पर बवाल मच गया है। चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने प्रदेश कार्यालय आए गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने  कहा कि भाजपा वंशवाद के पूरी तरह  खिलाफ है। 

मीणा के बेटे और बहू को पार्टी की गाइड लाइन के खिलाफ जाकर टिकट देने के मसले पर कटारिया ने कहा- इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने जन प्रतिनिधियों के परिजनों को पंचायत चुनावों में टिकट नहीं दिए जाने की वकालत करते हुए कहा कि राजनीतिक जीवन में पहली बार मैंने ऐसा कमिटेड प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) देखा है, जिन्होंने परिवारवाद को खत्म करने का कदम उठाया है।
                                    टिकट क्यों दिया यह प्रदेश नेतृत्व ही बताएगा
गृहमंत्री के बयान के बाद मंत्री नंदलाल मीणा ने भाजपा की गाइड लाइन के खिलाफ टिकट दिए जाने के सवाल पर कहा कि इस बारे में प्रदेश नेतृत्व से पूछो, वही जवाब देंगे।
प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी और गृहमंत्री कटारिया की ओर से कार्रवाई करने की चेतावनी के बारे में पूछने पर मीणा ने दो टूक शब्दों में कहा कि इस बारे में जो भी पूछना है वो ऐसा बयान देने वाले नेताओं से ही पूछें।
 
पहले भी विवाद, तब टिकट वापस हुए
 
नाथद्वारा विधायक कल्याण सिंह ने पंचायत चुनावों में अपनी पुत्रवधू को पार्टी का टिकट दिलवाया था। बाद में इसकी जानकारी मिलने पर प्रदेश नेतृत्व ने अापत्ति जताई तो नामांकन विड्राल करवाना पड़ा।
 
आगे की स्लाइड में पढ़िए वरिष्ठ नेताओं ने साधी चुप्पी, प्रदेशाध्यक्ष बोले- कार्रवाई करेंगे।
 

                                  वरिष्ठ नेताओं ने साधी चुप्पी, प्रदेशाध्यक्ष बोले- कार्रवाई करेंगे
 गृहमंत्री के बयान के मामले में चुनाव समिति की बैठक और इसके बाद भी वरिष्ठ नेता चुप्पी साधे रहे। कोई भी इस मामले पर बोलने को तैयार नहीं दिखा।
हालांकि, प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। परनामी ने कहा कि अगर गलती से कहीं कोई टिकट मिल भी गया था तो बाद में उन्हें विड्राल करना पड़ा है। परनामी ने कहा कि पार्टी वंशवाद को बढ़ावा नहीं दे रही है। नंदलाल मीणा के बेटे और बहू को टिकट दिया गया है तो निश्चित रूप से गलत है।  जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने