स्टूडेंट को शराब पिलाकर टीचर जबरन करती थी सेक्स!

लंदन : डिस्लेक्सिया से ग्रस्त छात्र के साथ सेक्स करने के लिए उसे विभिन्न सुविधाएं मुहैया कराने की दोषी भारतीय मूल की एक शिक्षिका को ब्रिटिश अदालत ने दो साल कारावास की सजा सुनायी है। अदालत ने शिक्षिका को 10 साल के लिए ‘यौन अपराधी’ भी घोषित किया है।बर्मिंघम क्राउन कोर्ट को बताया गया कि अमरदीप भोपारी ने 16 वर्षीय स्कूली छात्र को शराब पीने को दिया और अश्लील संदेश भेजने के बाद उसके साथ सेक्स किया। ‘बर्मिंघम मेल’ अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार, 28 वर्षीय शिक्षिका ने छात्र के साथ अपनी कार, अपने घर और स्कूल के करीब स्थित एक इंडस्ट्रीयल एस्टेट में सेक्स किया। स्कूल में पढ़ने वाला यह 16 साल का छात्र डिस्लेक्सिया नामक बीमारी से पीड़ित है।इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र की रहने वाली भोपारी ने बच्चे को कई तोहफे दिए और उसे अपनी कार चलाने दी, जबकि छात्र के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है। खबर के मुताबिक, वह छात्र को उसके जन्मदिन पर बर्मिंघम के एक होटल में लेकर गयी जहां दोनों ने पूरे दिन वोदका (शराब) पी। कानूनी कारणों से इस मामले के पीड़ित का नाम उजागर नहीं किया जा रहा है।
हालांकि जब छात्र ने अपने उम्र की एक लड़की में दिलचस्पी लेनी शुरू की और भोपारी के साथ संबंधों को समाप्त करना चाहा तो शिक्षिका ने उससे संबंध नहीं तोड़ने का अनुरोध किया। पिछले सप्ताह बर्मिंघम क्राउन कोर्ट में अपनी पेशी के दौरान शिक्षिका अमरदीप भोपारी ने उसके खिलाफ लगे छात्र के साथ यौन संबंधों के तीन आरोपों को स्वीकार किया। भोपारी को इस मामले में दिसंबर 2014 में गिरफ्तार किया गया जिसके बाद उसने स्कूल छोड़ दिया।
शिक्षिका के वकीलों ने अदालत को बताया कि उसे छात्र से प्रेम हो गया था और अब उसे अपने कृत्यों पर पछतावा हो रहा है। अदालत ने शिक्षिका को दो वर्ष कारावास की सजा सुनायी है और उसे 10 वर्ष के लिए ‘यौन अपराधी’ करार दिया है।
न्यायाधीश न्यायमूर्ति जेम्स बर्बिग ने कहा, ‘बतौर शिक्षिका उसके प्रति तुम्हारा कर्तव्य उसका ख्याल रखना था, जोकि सभी शिक्षकों का छात्रों के प्रति होता है।’ उन्होंने कहा, ‘तुमने उसके साथ सार्वजनिक स्थलों, इंडस्ट्रीय एस्टेट और होटलों में सेक्स किया। उसे ऐसे अनुभव दिए, जिसके कारण वह 16 वर्षीय बच्चा तुमसे जुड़ा रहे।’

Post a Comment

और नया पुराने