रिपब्लिक डे परेड के दौरान ओबामा के चूइंगम चबाने पर हुआ विवाद

बराक ओबामा के चूइंगम चबाने के बाद किए गए ट्वीट।
नई दिल्ली. भारत के 66 वें गणतंत्र दिवस समारोह में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। लेकिन समारोह के दौरान उनके व्यवहार पर सवाल खड़े हुए हैं। परेड के दौरान ओबामा को काफी देर तक मुंह में चूइंगम अंदर-बाहर करते हुए देखा गया। इससे पहले सुबह दस बजे के करीब जब राजपथ पर पहुंचे थे, उस दौरान भी वह चूइंगम चबाते हुए नजर आए थे। राजपथ पर पहुंचने के बाद वह चूइंगम चबाते हुए सीधे विशेष अतिथियों के लिए बने बुलेट प्रूफ घेरे में चले गए। ओबामा जिस वक्त ऐसा कर रहे थे उस वक्त उनकी बगल में बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे बात कर रहे थे। परेड समारोह के दौरान चूइंगम चबाते ओबामा की तस्वीरें जैसे ही सामने आईं, सोशल साइट पर इसके बारे में चर्चा होने लगी। POTUS' chewing gum नाम से एक के बाद एक ट्वीट शुरू हो गए।
राजपथ पर परेड देखते हुए मुंह से च्यूइंगम निकालते अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा।

मशहूर लेखिका शोभा डे ने ट्वीट किया- बराक भाई अपने जबड़ों को काम पर लगाए हुए हैं और चूइंगम चबा रहे हैं। कम से कम यह गुटखा ना हो। लेकिन क्या वास्तव में परेड समारोह के दौरान गम चबाना जरूरी है?

शशांक बंगाली ने ट्वीट किया- ओबामा चूइंगम चबाने में लगे हुए, ऐसा संभवतः वह जेट लैग से पार पाने के लिए कर रहे हैं। इससे वह इस मौसम में सोने से बचेंगे और झांकी देखते हुए बोर नहीं होंगे।
 
ऐसा पहली बार नहीं है कि ओबामा किसी बड़े आयोजन के दौरान चूइंगम चबाते हुए नजर आए हैं। इससे पहले बीजिंग में पिछले साल नवंबर में एशिया पैसेफिक एकनॉमी कॉरपोरेशन (एपीईसी) समिट में भी वह चूइंगम चबाते नजर आए थे। इसको लेकर चीन की सोशल मीडिया में उन्हें जमकर आलोचना झेलनी पड़ी थी।

Post a Comment

और नया पुराने