सरपंच पद पर 6 उम्मीदवार आमने-सामने


गुड़ामालानी। उपखण्ड मुख्यालय गुड़ामालानी में पंचायती राज चुनावों के तहत शनिवार को सरपंच एवं वार्ड पंच के होने वाले रविवार को चुनावों के तहत राजकीय सीनियर विद्यालय में आवेदन को लेकर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी। वहीं वार्ड पंच को लेकर मानमनुहार का दौर चला। इसमें 6 सरपंच पद के उम्मीदवार मैदान में है। 7 वार्ड पंच का निर्विरोध निर्वाचन हो गया।

राजकीय सीरियर विद्यालय में सरपंच व वार्ड पंच के आवेदन को लेकर कस्बे के ग्रामीणों का तांता लगा रहा तथा दोपहर मान मनुहार का दौर चला। रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि गुड़ामालानी में सरपंच पद के 6 उम्मीदवार मैदान में है। कस्बे में कुल 15 वार्ड होने के तहत 8 वार्ड पंच उम्मीदवार मैदान में तथा 7 वार्डों के वार्ड पंच निर्विरोध चुने गए। इनमें से वार्ड संख्या 2 में गोपाल गवारिया, 4 में तुलसी , 5 में धनराज सेठ, 6 में दिलीप शर्मा, 15 में तुलसी विश्नोई, 7 मे निम्बसिंह, 12 में जेफर खां कुरैशी चुने गए। सरपंच पद के कुल 13 उम्मीदवार में से 7 उम्मीदवारों ने नाम वापस लिया। दोपहर के बाद सरपंच व वार्ड पंच के उम्मीदवारों को चिन्ह आवंटन किए गए।
वार्ड वासियों ने दिखाई एकजुटता
सरपंच पद के उम्मीदवार के दौरान वार्ड पंच के उम्मीदवारों में चहल-पहल देखने को मिली तथा हर वार्ड तीन चार वार्ड पंच होने से विद्यालय परिसर में इधर-उधर टोलियां बनाकर मान मनुहार का दौर चला। जैसे तैसे उम्मीदवारों को राजी कर नाम वापसी कराई गई। वार्ड संख्या 4 में पूर्व में देरामाराम दहिया वार्ड पंच की मौत होने से इस वार्ड के मतदाताओं ने एकजुट होकर वापस उनकी पत्नी तुलसी देवी को निर्विरोध चुन लिया। गुड़ामालानी में पहली बार 7 वार्ड पंच निर्विरोध चुने गए।

Post a Comment

और नया पुराने