पारदर्शिता व जिम्मेदारी पूर्वक करवाएं चुनाव: एडीएम

वाड़ा। एसडीएम कार्यालय परिसर में शनिवार शाम को रविवार को होने वाले सरपंच चुनावों को लेकर बैठक का आयोजन अतिरिक्त जिला कलक्टर आशाराम डूडी की अध्यक्षता में किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए एडीएम ने कहा कि चुनावों मेंं नियुक्त सभी अधिकारी कर्मचारी अपने कर्त्तव्य के प्रति सचेत रहते हुए चुनावी कार्य संपादित करें किसी भी प्रकार कि कोताही, लापरवाही व कार्य के प्रति शिथिलता स्वीकार्य नहीं होगी। मतदान केंद्र परिसर के अंंदर व बाहर कानून व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जाए मतदाताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसका भी पूरा ध्यान रखना होगा। एसडीएम निसार खां ने समस्त जोनल मजिस्टेÑेट,सेक्टर मजिस्ट्रेट व चुनावी ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों को संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष निगरानी रखने की हिदायत दी। वहीं चुनावी कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा व अवांछित गतिविधियों पर शीघ्र नियंत्रण करने जैसे निर्देश जारी किए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्रकुमार ने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था के उचित प्रबंध व पालना करने के निर्देश दिए ।
एक सरपंच व 282 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित
तहसीलदार रतनलाल सोलंकी ने बताया कि क्षेत्र में चुनावी तस्वीर साफ हो गई है। 33 ग्राम पंचायतों में से एक आलडी ग्राम पंचायत में सरपंच का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है, यहां दलाराम भील निर्विरोध सरपंच चुने गए है। अब 32 ग्राम पंचायतों में 111 उम्मीदवारों के बीच चुनावी मुकाबला होगा। वहीं क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों मेंं से 377 वार्ड पंचों में से 282 वार्ड पंच निर्विरोध निर्वाचित हुए है। अब 93 वार्डपंच के लिए चुनाव होंगे। वहीं दो वार्डो में कोई नामांकन पेश नहीं होने के कारण चुनाव नहीं होंगे। वहीं रोपसी,दहीपुर कुडा आदि गांवों में सभी वार्ड पंच निर्विरोध निर्वाचित हुए है।
तीन जगहों पर सात उम्मीदवार
गांव की सरकार के लिए रविवार को होने वाले चुनावों मेंं रानीवाड़ा कगा,आखराड़ व चितरोडी तीन ग्राम पंचायतों में सात- सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में है।

Post a Comment

और नया पुराने