सांचौर। नाबालिग भी नशे के लिए कतार में


सांचौर। किसी पर नशे की लत व्यक्ति पर किस कदर हावी होती है, यह शहर में इन दिनों देखने को मिल रहा है। यहां डोडा-पोस्त की सरकारी दुकान के बाहर महिलाएं ही नहीं नाबालिग भी कतार में नजर आ रहे हैं। ये महिलाएं व नाबालिग अपने परिजनों के लिए डोडा खरीदने के लिए कतार में लगने को विवश हैं।

 मांग के अनुरूप डोडा-पोस्त की आपूर्ति नहीं होने से डोडा के लिए दुकानों के बाहर लम्बी कतार लगी नजर आ रही है। तन झुलसाने वाली गर्मी के बावजूद पसीने से तरबतर बंधाणी व उनके परिजन कतार में अपनी बारी का इंतजार करते नजर आते हैं।सुबह 8 बजे से दुकान के बाहर लम्बी कतार लग रही है। डोडा के लिए बंधाणियों के अलावा महिलाएं एवं बच्चे भी कतार में लगे नजर आ रहे हैं। डोडा-पोस्त वितरण के दौरान आबकारी विभाग के कर्मचारी भी मौके दिखाई दिए।महिलाएं ही नहीं बच्चे भीशनिवार को लगी कतार में दर्जनों बच्चे व महिलाएं डोडा पोस्त के लिए इंतजार करते नजर आए। मौके पर पहुंची पत्रिका टीम ने कतार में खड़ी महिलाओं से डोडा-पोस्त के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके घर में बंधाणी बीमार है।

अगर डोडा नहीं मिला तो वे मर जाएंगे। ऎसे में उन्हें डोडा खरीदने के लिए कतार में लगना पड़ रहा है। एक महिला ने बताया कि उसके एक ही लड़का है, लेकिन वह भी डोडा लेने का बंधाणी हो गया है।

 ऎसे में उसे डोडा खरीदने के लिए यहां आना पड़ा। पसीने से तरबतर एक महिला मासूम को हाथों में लिए अपनी बारी का इंतजार करती नजर आई।पहले भी जाम किया था हाइवेडोडा-पोस्त की आपूर्ति मांग के अनुसार नहीं होने से खफा बंधाणियों ने कुछ माह पूर्व हाइवे पर जाम लगाया था। उस समय पुलिस ने उन पर मुकदमा भी दर्ज किया था। अब डोडा-पोस्त की दुकानों के आगे बड़ी संख्या बंधाणी व उनके परिजन कतार में खड़े नजर आते हैं।
 

Post a Comment

और नया पुराने