जालोर। वैभव गहलोत की टिकट के आड़े आए बूटा सिंह!

जालोर। पूर्व केेंद्रीय मंत्री बूटा सिंह के टिकट की दावेदारी करने से जालोर-सिरोही सीट को लेकर कांग्रेस में पेंच फंस गया है। इस सीट पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का नाम पहले से पैनल में है। पर्यवेक्षकों की तरफ से भी इस सीट के लिए वैभव का नाम दिया गया है। हालांकि अभी अंतिम फैसला केंद्रीय चुनाव समिति को करना है लेकिन उससे पहले छानबीन समिति के लिए इस सीट पर एक नाम का पैनल बनाने को लेकर परेशानी खड़ी हो गई है। 


चूरू पर भी हो रही है मशक्कत
सूत्रों का कहना है कि यदि बूटा सिंह को इस सीट से टिकट दिया गया तो वैभव को दूसरी सीट पर शिफ्ट किया जा सकता है। छानबीन समिति को जालोर-सिरोही के साथ चूरू को लेकर खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। पार्टी के सामने सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि वह अल्पसंख्यक को टिकट कहां से दे। 

सीटों की अदला-बदली भी हो सकती है
एक चर्चा सवाईमाधोपुर की भी हो रही है लेकिन वहां पर अभी मौजूदा केंद्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा के सांसद होने के चलते फैसला होना बाकी है। क्योंकि सीटों की अदला-बदली का फैसला केंद्रीय चुनाव समिति ही करेगी। इस बीच मंगलवार को छानबीन समिति के सदस्यों की पवन बंसल की अगुवाई में राजस्थान की सीटों को लेकर चर्चा की गई।

इसके बाद छानबीन समिति की पवन बंसल की अध्यक्षता में फिर बैठक होगी। इसमें संभवत: राजस्थान की सभी 25 सीटों पर पैनल तैयार कर केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिए जाएंगे। केंद्रीय चुनाव समिति की 27 फरवरी को बैठक होने के संकेत हैं।

Post a Comment

और नया पुराने