Paytm हुआ बंद बङा कारण, पेटीम का शेयर गिरा, क्या है पूरा मामला जाने

राजस्थान खोज खबर जयपुर पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payment bank) पर आरबीआई के एक्शन (RBI Action) के बाद पेटीएम (Paytm) के ग्राहक चिंता में थे कि अब क्या होगा? क्या पेटीएम बंद होने से उनके पैसे फंस जाएंगे? ऐसे कई सवाल लोगों के मन में थे. लेकिन अब पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के सीईओ विजय शेखर शर्मा (Paytm CEO Vijay shekhar Sharma) ने सामने आकर ग्राहकों के सारे सवालों के जवाब दिए. साथ ही ग्राहकों को भरोसा दिलाया कि पेटीएम करो आगे भी जारी रहेगा.


पेटीएम पेमेंट बैंक की सेवाओं पर रोक
आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर सख्त एक्शन लिया. जिसके बाद पेटीएम के शेयर लगातार गिरते जा रहे थे. पेटीएम पेमेंट बैंक की सेवाओं पर केंद्रीय बैंक ने बंद कर दी है. जिसके बाद विजय शेखर शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर आकर यह साफ़ कह दिया कि 29 फरवरी के बाद भी पेटीएम पहले के जैसे काम करता रहेगा.


अपने ट्वीट में विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम की टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि सभी प्रकार की समस्या के लिए अब हमारे पास समाधान है. इनोवेशन और इनक्लूजन पर आगे भी पेटीएम की प्रशंसा जारी रहेगी. पेटीएम पेमेंट भुगतान पर कार्रवाई की जा रही है. जिसके लिए आरबीआई के नियमों का पालन किया जाएगा.

ये है विजय शर्मा का प्लान

पहले भी कहा जा रहा था कि कंपनी जल्द ही नया विकल्प तैयार करेगी. अब कंपनी ने नया रास्ता निकाल लिया है. कुछ सप्ताह के लिए लोन देने वाले प्लेटफॉर्म ऑपरेशंस पर रोक लगी है. पेटीएम पेमेंट बैंक की जगह दूसरे बैंकों से भुगतान के लिए बात की जा रही है. पहले से ही दूसरे बैंकों में नोडल अकाउंट्स को शिफ्ट करने पर काम शुरू किया जा चुका है.



Post a Comment

और नया पुराने