अजमेर उर्स में लापता बिहार के बच्चे को दी जा रही थी यातनायें, मां की गुहार पर पुलिस ने ढूंढ़ा, 2 गिरफ्तार

सात महीने पहले अजमेर ख्वाजा की दरगाह (ajmer dargah) पर उर्स के दौरान बिहार से आया एक बच्चा लापता हो गया। लॉकडाउन (lockdown) के चलते वापस घर नहीं लौट सका। उसकी मां का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (viral video) हुआ तो अजमेर पुलिस ने उसे न सिर्फ ढूंढ़ा बल्कि उससे बालश्रम कराने वाले दो आराेपियों को गिरफ्तार भी किया है।

 
rajasthan news image - 2020-09-16T203843.436
अजमेर। बिहार के भागलपुर से गुम हुए एक बच्चे का सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर अजमेर पुलिस ने बुधवार को उसे दरगाह के पास से दस्तयाब किया है।आरोपी से बाल श्रम करवाने वाले दो लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं अब जल्द ही पुलिस बच्चे को उसके परिजनों के सुपुर्द करने के प्रयास में जुट गई है।

दरगाह थानाधिकारी रमेंद्र सिंह ने कहा कि यूट्यूब चैनल पर एक मां अपने बेटे से मिलने की गुहार लगा रही थी। यह वीडियो देखकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने पुलिस को इस संबंध में दिशा निर्देश दिए। इसके तहत उन्होंने टीम गठित कर दरगाह क्षेत्र के सभी होटल और गेस्ट हाउस की जांच की गई। इस सर्च अभियान में सामने आया कि खादिम तौसीफ के यहां पिछले 7 माह से एक बच्चा बाल श्रम कर रहा है।

उस बालक के साथ तौसीफ के नौकर मौलाना समीर ने ज्यादतियां भी की। उसके शरीर पर जख्मों के निशान भी मिले, जिसका जेल अस्पताल में मेडिकल मुआयना करवाया गया। साथ ही बालक को शेल्टर होम में सुरक्षित रखवाया। उन्होंने कहा कि बालक बालक से बाल श्रम करवाना और उसके साथ मारपीट करने के जुर्म में खादिम तौसीफ और उसके नौकर मौलाना समीर को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार बच्चे के माता-पिता गुरुवार को पुलिस जाब्ते के साथ अजमेर पहुंचेंगे। इसके बाद बच्चे को उनके सुपुर्द किया जाएगा। बता दें कि बच्चा दरगाह के उर्स में आया था। इसके बाद लॉकडाउन लग जाने के कारण वह अपने गांव नहीं जा पाया था और यहां फंस गया था।

Post a Comment

और नया पुराने