तस्करी:गेहूं के कट्टों के नीचे 1 करोड़ का डोडा पोस्त छिपाकर ले जा रहे थे धोरीमन्ना, एक गिरफ्तार

चितलवाना क्षेत्र से गुजरने वाले एनएच 68 पर स्थित सिवाड़ा चौकी पर चितलवाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध डोडा पोस्त से भरा ट्रक बरामद कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। ट्रक में 21.65 क्विंटल डोडा पोस्त गेहूं के कट्टों के नीचे भरा था। पुलिस को शुक्रवार देर रात सूचना मिलने पर थानाधिकारी ऊर्जाराम विश्नाेई के नेतृत्व में सिवाड़ा चौकी के पास नाकाबंदी की।

नाकाबंदी के दौरान सांचौर की तरफ से एक ट्रक आया एवं बेरिकेड्स तोड़कर भागने लगा। इस दौरान टायरों में बेरिकेड्स फंस जाने की वजह से आगे नहीं जा सका, तभी पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया। इसके बाद ट्रक की तलाशी ली तो गेहूं के कट्टों के नीचे 102 कट्टों 21.65 क्विंटल अवैध डोडा पोस्त मिला।

इस पर पुलिस ने चालक कबूली, धोरीमन्ना निवासी प्रभूराम (30) पुत्र आसुराम विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इस मामले से जुड़े तस्करों को पकड़ने का प्रयास कर रही है। पुलिस पूछताछ में डोडा पोस्त की तस्कर में एक सरकारी शिक्षक का भी नाम सामने आया है।

ट्रक के भी चाेरी का हाेने का अंदेशा : पुलिस ने बताया कि डोडा पोस्त के भरे ट्रक के कागजात का पता लगाने पर नहीं मिले हैं। ऐसे में हाे सकता है यह ट्रक भी चोरी का हो सकता है। दरअसल, अधिकतर तस्कर चोरी के वाहनों से ही तस्करी करते हैं जो पुलिस की भनक लगने पर वाहन को छोड़कर भाग जाते हैं।

  • मुखबिर की सूचना पर ट्रक में भरे अवैध डोडा पोस्त की सूचना पर बड़ी कार्रवाई काे अंजाम दिया है। इसमें 21.65 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में तीन और आरोपियों का नाम सामने आए हैं, जिसकी तलाश की जा रही। - ऊर्जाराम विश्नोई, थानाधिकारी, चितलवाना

Post a Comment

और नया पुराने