थाने के आगे मासूम को कुचला, तीन घंटे तक विरोध-प्रदर्शन, जाम


चौहटन। तेरह साल के एक मासूम को सेड़वा पुलिस थाने के आगे एक ट्रेलर ने कुचल दिया। बच्चे की मौत के बाद तीन घंटे तक विरोध-प्रदर्शन, जाम और फिर समझाइश का दौर चला। बड़ी संख्या में लोगों ने भीड़ ने मुख्य मार्ग पर पत्थर डाल जाम लगा दिया। टायर भी जलाए और थाने का घेराव किया।
लोगों की मांग थी कि थाने के सामने अवैध रूप से प्राइवेट बसों का ठहराव हो रहा है, जिसको रोकने में पुलिस नाकाम साबित हुई, उसी कारण मासूम हादसे का शिकार हुआ है। मुआवजा दिलाने और मुख्य सड़क मार्ग पर ब्रेकर लगाने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन चलता रहा।

सोमवार सुबह 8.45 बजे सेड़वा प्राइवेट बस स्टैंड पर बस रुकी तभी चौहटन की तरफ से रहे ट्रेलर ने बालक अनिल पुत्र पूनमाराम जाट निवासी एकल को चपेट में ले लिया। बच्चे की मां उसका चचेरा भाई भी बस में बैठ बाड़मेर आना चाह रहे थे। बच्चे के मौत की खबर सुनकर उसके भाई और मां बेसुध हो गई।
आसपास के लोगों ने दौड़कर ट्रक चालक को पकड़ लिया। चौहटन की तरफ से तेज रफ्तार से रहा ट्रेलर कंकरीट से भरा हुआ था। इसके बाद लोगों ने सड़क पर पत्थर डाल मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। लोगों ने पुलिस के खिलाफ आक्रोश और विरोध-प्रदर्शन किया।

घटना के तीन घंटे बाद पहुंचे एसडीएम : घटनाके बाद आक्रोशित लोगों ने सेड़वा का पूरा बाजार बंद कर दिया। मुआवजे की मांग को लेकर सड़क को जाम करते हुए सेड़वा थाने के बाहर टायर जलाए। चौहटन एसडीएम श्रवण राजावत, डिप्टी मनोज शर्मा, तहसीलदार सूरजभान विश्नोई घटना के तीन घंटे बाद मौैके पर पहुंचे। लोगों से समझाइश शुरू की।
पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया। ट्रक मालिक की ओर से तीन लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए। स्पीड ब्रेकर बनाने अतिक्रमण को भी हटाने का आश्वासन दिया।

Post a Comment

और नया पुराने