बाड़मेर में घरेलू गैस सिलेण्‍डर फटने से तीन मंजिला मकान ढहा, तीन मकान क्षतिग्रस्‍त, राहत कार्य जारी

#बाड़मेर #राजस्थान बाड़मेर शहर के ढाली बाजार में शनिवार सुबह गैस सिलेंडर फटने एक तीन मंजिला मकान पूरी तरह ढह गया बताया.
मकान में करीब 6 लोग मौजूद थे. जिसमें दो गंभीर घायलों को निकाला जा चुका है और करीब चार लोगों की दबे होने की बात सामने आ रही है. प्रशासन अौर स्‍थानीया लोग लगातार रेस्‍क्‍यू कर मलवे को हटा कर लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे है.
करीब 6 बजे हुए इस हादसा इतना भीषण था किमकान के आसापास के तीन मकानों भी क्षतिग्रत हो गए. हादसे के बाद स्‍थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंचा प्रशासन लगातार जेसीबी की सहयता है लोगों को निकालने का प्रयास कर रहा है. अब तक दो लोगों को बाहर निकााल जा सका है. जबकि मकान से लोगों के चीख पुकार की आवाजे सुनाई दे रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार घर में और चार लोग होनी की बात सामने आ रही है. फिलहाल जेसीबी और भारी संख्‍या में स्‍थानीय लोग मकान में फसे लोगों के निकालने की कोशिश कर रहे हैं.
प्रशाासन को लेकर आक्रोश
बताया जा रहा है कि घटना की सूचना देने के बात प्रशासन करीब एक घंटे तक मौके पर नहीं पहुंचने की लोगों में भारी आक्रोश है. लोगों ने कहना है कि घटना के तुरंत बाद लोगों ने प्रशासन को सूचना दी लेकिन प्रशासन की अोर से करीब एक घंटे तक किसी तरह कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचाा जिसके बाद लोगों ने ही मलवा हटाना शुरू कर दिया है. फिलहाल प्रशासन के अधिकारी सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच रहे है और रेस्‍क्‍यू कर लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है.

Post a Comment

और नया पुराने