वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त बड़ा हादसा टला




बड़ा हादसा टला
बाड़मेर/जिले मे शहर से 4किमी दूर महाबार के पास वायु सेना का मिग 27 क्रैश । विमान एक मोटर साइकिल सवार पर सड़क पर गिरा और आग लग गई । विमान गिरने से हुई धमाके से आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और घायल को तत्काल अस्पताल पहुंचाया । घटनास्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़।स्थल पर चारो और धुंआ ही धुंआ फैला हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए है तो सेना के अधिकारी भी मौके फर पहुंच गए है । फायर ब्रिगेड आग पर काबू पा रही है ।आबादी क्षेत्र से थोड़ा दूर रहा। विमान जहां गिरा वही कुछ दूरी पर बड़ा निजी स्कूल और आबादी है । बड़ा हादसा टल गया । विमान में सवार पायलट पहले ही स्थिति भांप कूद गया था।




जलते मिग के चपेट में आई मोटर साइकिल।सवार लून सिंह महाबार घायल उपचार के लिए राजकीय अस्पताल भेज इधर मिग में सवार एक अन्य पायलट हुआ घायल जिसे जैसलमेर आर्मी हॉस्पिटल रेफर करने की खबर
पायलट ने सूझ बुझ का दिया परिचय ।आबादी क्षेत्र से दूर ले गया।प्लेन शहरी क्षेत्र में असंतुलित हो गया। था।।पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने मौके पर सुरक्षा व्यवस्था का मोर्चा संभाला।जिला कलेक्टर मधुसूदन शर्मा ने मौके पर पहुंच घटना क्षेत्र का जायज लिया।भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आर ऐ सी तैनात मौके पर।पुलिस जाब्ता भी लगाया।
विमान का मलबा मुख्य सड़क और उसके किनारे गिरा।करीब एक किलोमीटर के दायरे में मलबा गिरा। इस विमान के पायलट को जोधपुर सेनिक अस्पताल रेफर किया।
विमान हादसे में घायल हुआ युवक लून सिंह महाबार अपनी शादी के कार्ड बांटने जा रहा था।इसी दौरान सड़क पर ही मिग के जलते टुकड़े उस पर गिर गए।मोटर साइकिल बुरी तरह जल गयी।युवक घायल हो गया ।खतरे से बाहर हे उसका उपचार राजकीय अस्पताल में चल रहा हे।
मग हादसे के सर्च ऑपरेशन के लिए विशेष तौर से हेलीकॉप्टर मंगवाई गयी हे।वायु सेना का तकनीकी एक्सपर्ट स्टाफ मौके पर पहुंच गया।

Post a Comment

और नया पुराने