सांचौर/चितलवाना। आपसी विवाद में बरसी लाठियां, बस चालक ग्रामीण आमने-सामने

 

सांचौर/चितलवाना।  थानाक्षेत्र के परावा गांव में सोमवार को बस संचालकों ग्रामीणों के बीच हुई मामूली झड़प ने दूसरे दिन मंगलवार को उग्र रूप ले लिया। गुस्साए ग्रामीणों ने परावा में सड़क पर डेरा डालकर रास्ता जाम करने के बाद आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। इसको लेकर निजी बस संचालकों ने ग्रामीणों पर लाठियों धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें एक दर्जन ग्रामीणों सहित दो पुलिसकर्मियों को चोटें आईं।

गौरतलब है कि सोमवार दोपहर परावा गांव में मामूली कहासुनी को लेकर आकोली निवासी एक बस यात्री के साथ निजी बस स्टाफ ने मारपीट की थी। इस दौरान परावा निवासी प्रकाश सारण ने उसका बचाव करना चाहा तो बस स्टाफ ने उसके साथ भी मारपीट करनी शुरू कर दी। इस मामले में पीडि़तों ने पादरू निवासी बस चालक दिनेश पुत्र जीवाराम कुराड़ा करावड़ी निवासी घेवाराम पुत्र भाखराराम सारण के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। दरअसल, ग्रामीणों बस संचालकों के आपसी विवाद निजी बस संचालकों की मनमानी को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने गांव से निकल रही सड़क से सांचौर की ओर जा रही बिना परमिट की निजी बसों के संचालन पर रोक लगा दी। इसको लेकर निजी बस संचालकों ग्रामीणों में तनाव पैदा हो गया। जिस पर गांव के सरपंच सहित वरिष्ठ लोगों ने दोनों पक्षों से समझाइश कर मामला सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन अचानक मालवाड़ा की ओर से तीन निजी बस चार टैक्सी में सवार धारदार हथियारों लाठियों के साथ पहुंचे लोगों ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया।

हमले के दौरान वाहन की चपेट में आने धारदार हथियारों के प्रहार से कई ग्रामीणों को चोटें आईं। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों को भी आक्रमणकारियों ने लाठियों से प्रहार कर घायल कर दिया। जिससे एक पुलिसकर्मी को गंभीर दूसरे को मामूली चोट लगी। इधर, ग्रामीणों ने जवाबी कार्यवाही में पत्थरों से हमलावरों पर हमला कर गाडिय़ों के शीशे तोड़ दिए। जिसके बाद हमलावर मौके से भाग गए।

ग्रामीणों ने पुलिस को ठहराया जिम्मेदार

ग्रामीणोंने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कि पुलिस चाहती तो स्थिति पर काबू पाया जा सकता था, लेकिन पुलिस खुद मामले के प्रति गंभीर नहीं थी। ग्रामीणों ने पुलिस उप अधीक्षक को बताया कि जब परावा में मामले के विवाद को लेकर समझौते की कोशिश की जा रही थी। उस दौरान वहां भीड़ में खड़े एक युवक के पास पिस्टल बरामद की। 


Post a Comment

और नया पुराने