बाड़मेर। शादी वाले दिन मिला दूल्हे का शव



बाड़मेर। जिसे शुक्रवार को दूल्हा बन कर जाना था,उसकी लाश ही परिजन को मिली। बारात ले जाने की तैयारी में जुटे परिवार की खुशी गम में तब्दील हो गई। यह वाकया निकटवर्ती मीठड़ा गांव में हुआ, जहां दो दिन पहले लापता हुए दूल्हे का शव शादी वाले दिन शुक्रवार को सार्वजनिक टांके में मिला।

मीठड़ा निवासी ओमसिंह पुत्र धनसिंह की शुक्रवार को शादी थी। घर में तैयारियां चल रही थी। गुरूवार को नेतरा (प्रीतिभोज) था। धनसिंह के घर मेहमान आ गए थे। ढोल-ढमाकों के साथ मंगल गीत चल रहे थे। बुधवार को दूल्हा ओमसिंह बाड़मेर से शेरवानी व शादी का अन्य सामान लाने का कह रवाना हुआ। दिनभर घर वाले शादी की तैयारियों में व्यस्त रहे। शाम तक ओमसिंह नहीं पहुंचा तो परिजन को चिंता हुई।

उन्होंने परिचितों व रिश्तेदारों से पता किया और बाड़मेर पहुंच खोज खबर ली, लेकिन कोई पता नहीं चला। ऎसे में उनकी चिंता बढ़ गई। उन्होंने अगले दिन भी खोज जारी रखी। दो दिन से दूल्हे का पता नहीं चलने से चिंतित परिजन ने पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी। पड़ताल के दौरान शुक्रवार का पता चला कि गांव के सार्वजनिक टांके में एक लाश पड़ी है। परिजन मौके पर पहुंचे तो यह लाश ओमसिंह की निकली।इसके बाद घर में कोहराम मच गया। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। सदर पुलिस को सूचना मिलने पर वह भी मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवा परिजन को सुपुर्द किया।

Post a Comment

और नया पुराने