दो बार बाड़मेर आ चुके हैं नमो

बाड़मेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथसिंह व राजस्थान से इकलौते मंत्री बनाए गए निहालचंद सीमावर्ती बाड़मेर जिले की स्थिति से वाकिफ है। मोदी ने जिले के समुचित विकास का भरोसा हाल ही के लोकसभा चुनावो में दिया था।

दो सभाओं में आए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो बार बाड़मेर आ चुके है। पहली बार वे शिव में भाजपा प्रत्याशी जालमसिंह रावलोत के चुनाव प्रचार की सभा में 2008 में आए थे। दूसरी बार मोदी इस लोकसभा चुनावों में बालोतरा के निकट हुई भाजपा प्रत्याशी कर्नल सोनाराम चौधरी की चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे।मोदी के थार से किए मुख्य वादे- जिले की चुनावी सभा में मोदी ने बाड़मेर में तेल,खनिज से विकास, विशेष जिले का दर्जा, पाक विस्थापितों की समस्या का समाधान, नहरी पानी का प्रबंध के वादे किए थे।

दो बार आए राजनाथ

राजनाथसिंह भी बाड़मेर में दो बार आए है। पहली बार वे 2003 में शिव के प्रत्याशी जालमसिंह की चुनावी सभा में आए थे। दूसरी 2013 के विधानसभा चुनावों में बाड़मेर की भाजपा प्रत्याशी प्रियंका चौधरी की चुनावी सभा में आए। राष्ट्र सुरक्षा की बात कही थीइस चुनावी सभा में राजनाथ ने पश्चिमी सीमा का हवाला देते हुए राष्ट्र सुरक्षा की बात कही और उन्होंने दो जवानों के सिर ले जाने के पाकिस्तान के कृत्य की निंदा करते हुए तत्कालीन केन्द्र सरकार की ओर से कार्रवाई नहीं करने पर सवाल खड़े किए थे।निहाल आ चुके हैमोदी मंत्रीमण्डल में शामिल श्रीगंगानगर के सांसद निहालचंद बाड़मेर आ चुके है। वे मालाणी एक्सप्रेस की बाड़मेर से रवानगी के वक्त जसवंतसिंह, जॉर्ज फर्नाडिस, नीतिशकुमार के साथ बाड़मेर आए थे।

स्मृति ने की थी मदद

मोदी मंत्रीमण्डल में शामिल अभिनेत्री स्मृति इरानी ने कवास में आई बाढ़ के दौरान बाड़मेर के बाढ़ प्रभावितों के लिए मदद भेजी थी। उन्होंने उस वक्त "पत्रिका" से बातचीत में बताया था कि वे इससे आहत हुई है और मुम्बई के फिल्म व टी.वी इण्डस्ट्री से जुड़े लोगों से मिलकर मदद भेज रही है।

Post a Comment

और नया पुराने