बाड़मेर। जसवंत सहमत,कर्नल असहमत

बाड़मेर। लोकसभा चुनावों में प्रत्याशियों की ओर से दिए गए खर्च और ऑब्जर्वर की ओर से तैयार किए गए छाया खर्च रजिस्टर में बड़ा अंतर आने के बाद निर्दलीय जसवंतसिंह ने इसे स्वीकार कर लिया है। वहीं भाजपा के कर्नल सोनाराम चौधरी छाया रजिस्टर के खर्च से सहमत नहीं है और हरीश चौधरी ने मामूली अंतर आने पर संतुष्टि जाहिर की है।

प्रत्याशियों को अधिकतम 70 लाख रूपए चुनाव में खर्च करने थे। इसके लिए दो व्यवस्था थी। एक प्रत्याशी की ओर से दी जाने वाली जानकारी और दूसरा चुनाव आयोग की ओर से व्यय ऑब्जर्वर की ओर से तैयार किए जाने वाला छाया रजिस्टर। प्रत्याशी और छाया रजिस्टर में फर्क आने पर प्रत्याशी को इसकी जानकारी दी जाती है। प्रत्याशी स्वीकार कर लेता है तो छाया रजिस्टर को मान्य है और उसकी असहमति पर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति इस पर अंतिम निर्णय देती है।

हरीश के मामूली अंतर

कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चौधरी ने 36 लाख 7 हजार रूपए खर्च बताया। छाया रजिस्टर में यह खर्च 36 लाख 70 हजार रूपए आया। लिहाजा प्रत्याशी की ओर से सहमति जाहिर की गई है।


जसवंत मान गए

निर्दलीय प्रत्याशी जसवंतसिंह की ओर से 15 लाख 15 हजार रूपए के करीब खर्च बताया गया, जबकि छाया रजिस्टर में यह व्यय 34 लाख 65 हजार 290 दर्शाया। करीब 19 लाख 50 हजार 325 रूपए का अंतर आया है। जसवंतसिंह ने इसे स्वीकार कर लिया है।

कर्नल ने लगाई आपत्ति

भाजपा प्रत्याशी कर्नल सोनाराम चौधरी की ओर से 40 लाख 25 हजार रूपए व्यय बताया गया। छाया रजिस्टर में 62 लाख 64 हजार 970 रूपए खर्च बताया गया है। इस पर कर्नल की ओर से आपत्ति दर्ज करते हुए व्यय को कम बताया गया है। जिला कलक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति अब इस पर निर्णय करेगी।

Post a Comment

और नया पुराने