चितलवाना। पेयजल व नर्मदा का मुद्दा छाया

चितलवाना। पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक बुधवार को प्रधान मनीषा मेघवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक की नर्मदा केे ओवरफ्लो से होने वाली परेशानी व पेयजल समस्या का मुद्दा छाया रहा।


बैठक की शुरूआत में विकास अधिकारी भगाराम चौधरी ने गत बैठक की कार्यवाही को पढ़कर सुनाया।बैठक में विधायक सुखराम विश्नोई ने नर्मदा नहर में पानी का सुचारूवितरण करने, बैठक में ग्राम पंचायत के सचिव को अनिवार्य रूप से बुलाने, राजीव गांधी सेवा केन्द्र की बकाया एनओसी जारी करवाने, कई पंचायतों के बंद मनरेगा कार्य को शुरू करवाने की बात कही। उपखण्ड अधिकारी नाथुसिंह राठौड़ ने हर गुरूवार को जनसुनवाईमें भाग लेने की बात कही। सरपंच संघ के अध्यक्ष ईशराराम विश्नोई ने कहा कि नर्मदा के ओवरफ्लो में हर रोज लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह कर जा रहा हैं।


दूसरी ओर नहर की कई वितरिकाएं सूखी पड़ी हैं। दुठवा सरपंच हिन्दुसिंह ने शिवपुरा वितरिका के धीमी गति से हो रहे कार्य को तुरन्त पुरा करवाने की बात कही। नेहड़ के कई गांवो में कच्ची नहर को पक्की बनाने का प्रस्ताव लिया गया। पंचायत समिति सदस्य भेराराम ने अमरपुरा सब माइनर के 30 फीट खुदाई होने से नहर में दुबारा मिट्टी से भर जाने की संभावना से मिटटी हटाने या दीवार बनाने की बात कही।


कृषि विभाग से गर्मियों में ज्वार, मक्का किट वितरण करने की बात कही। होथीगांव सरपंच मोडदान ने ढीले व पुराने बिजली के तारों को बदलने का प्रस्ताव रखा। इस मौके तहसीलदार नानगाराम, प्रधान मनीषा मेघवाल, उपप्रधान लक्ष्मीचन्द गांधी, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. बाबुलाल, पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। 


जसवंतपुरा. पंचायत समिति सभा भवन में बुधवार को समिति की बैठक हुई। बैठक प्रधान दीपाराम भील की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पंचायत प्रसार अधिकारी ने गत बैठक की कार्यवाही का पठन किया। बैठक में जलदाय विभाग, विद्युत विभाग, चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग, वन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग तथा पंचायत समिति की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं पर चर्चाकी गई। बैठक में विद्यालय शिक्षण व्यवस्था में शिक्षकों की ओर से ड्यूटी में लापरवाही बरतने का मुद्दा उठा।

जिस पर विकास अधिकारी राकेश पुरोहित ने शिक्षा विभाग के अधिकारी को अध्यापकों को पाबंद करने का निर्देश दिया। बैठक में जिला परिषद सदस्य वजाराम मेघवाल, सहायक अभिंयता ओम प्रकाश बहेती, बीसीएमओ डॉ.नैनमल परमार समेत कई जने मौजूद थे। 

Post a Comment

और नया पुराने