आदर्श नगर में सरेराह छात्रा के अपहरण का प्रयास

जयपुर। आदर्श नगर थाने के पास तनेजा ब्लॉक में शुक्रवार रात करीब 11 बजे कार सवार चार मनचलों ने एक छात्रा से छेड़छाड़ की और विरोध करने पर अपहरण का प्रयास किया। घटना के कुछ देर बाद छात्रा अपने सहपाठी और एक पड़ोसी के साथ थाने पहुंची तो मनचले वहां पहले से मौजूद थे। उन्होंने छात्रा के सहपाठी व पड़ोसी को धमकाया, जिस पर वे घर लौट गए। पुलिस ने शनिवार सुबह छात्रा की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की और दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

छेड़छाड़ की शिकार छात्रा मूलत: कानपुर (उप्र) निवासी है और राजापार्क में किराए पर रहकर पढ़ाई कर रही है। वह शुक्रवार रात करीब 10 बजे प्रोजेक्ट वर्क के लिए साकेत कॉलोनी में एक सहपाठी के कमरे पर गई थी। एक घण्टे बाद वह सहपाठी के साथ कमरे पर लौट रही थी। रास्ते में तनेजा ब्लॉक में कार सवार चार युवकों ने उन्हें रोक लिया। छात्रा ने बताया कि चारों नशे में थे। उन्होंने छेड़छाड़ की और विरोध करने पर उसे कार में डालकर अगवा करने का प्रयास किया। शोर मचाने पर पड़ोसी एकत्र हुए तो मनचले भाग निकले।

इस घटना के बाद छात्रा अपने सहपाठी और एक पड़ोसी के साथ कार से आदर्श नगर थाने पहुंची। वहां चारों मनचले थाने के बाहर ही खड़े थे। उन्होंने सहपाठी और छात्रा के पड़ोसी को पुलिस में शिकायत करने पर धमकी दी। कमरे पर पहुंचने के बाद छात्रा ने रात में ही पुलिस कंट्रोल रूम (100 नम्बर) में शिकायत की। उसने रात करीब दो बजे आदर्श नगर थाने में भी फोन किया।

आरोप है कि फोन उठाने वाले पुलिसकर्मी ने उससे बेतुके सवाल किए। कहा कि इतनी रात को क्यों घूमने निकली थी? इससे आहत छात्रा शनिवार सुबह थाने पहुंची और थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह को शिकायत की, जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज हो सकी। थानाधिकारी का कहना है कि अगर किसी पुलिसकर्मी ने छात्रा से बेतुके सवाल किए हैं तो इसकी भी जांच कराई जाएगी।

आरोपी के परिजनों ने भी छात्रा को धमकाया

पुलिस ने इस मामले में तनेजा ब्लॉक में ही रहने वाले राजा और उसके साथी करन को हिरासत में लिया है। पुलिस इनके दोनों साथियों को भी तलाश रही है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी राजा के पकड़े जाने के बाद उसके परिजन भी थाने पहुंच गए। आरोप है कि राजा के परिजनों ने छात्रा पर समझौते का दबाव बनाया और इनकार करने पर धमकी दी।

तेजाब फेंकने की धमकी से पूरा परिवार दहशत में


मालवीय नगर सेक्टर-6 में पड़ोसी युवक के तेजाब फेंकने की धमकी से एक युवती का पूरा परिवार दहशत में है। डरे-सहमे युवती के पिता ने इस सम्बंध में जवाहर सर्किल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी बंटी मीणा सेक्टर-6 में युवती के घर के पास ही रहता है और आए दिन धमकाता है। इससे परेशान युवती के पिता ने उसे चंडीगढ़ भेज दिया, जिसके बाद बंटी मीणा 25 दिसम्बर की रात करीब डेढ़ बजे घर पहुंच गया और हंगामा किया। युवती के पिता ने पुलिस को बताया कि बंटी ने घर में पत्थर भी फेंके और धमकाया कि बेटी को उठा ले जाएगा। उसने तेजाब फेंककर बेटी का चेहरा बिगाड़ने की भी धमकी दी है।

Post a Comment

और नया पुराने