जयपुर में सर्दी ने तोड़े रिकॉर्ड, 1 की मौत

जयपुर। जम्मू कश्मीर और हिमाचल में हुई बर्फबारी व पश्चिमी विक्षोभ के असर से पूरा प्रदेश कड़ाके की ठंड और शीतलहर को झेल रहा है। सोमवार सुबह चांदपोल स्थित संजय सर्किल पुलिस थाना क्षेत्र में झोटवाड़ा निवासी प्यारेलाल (58) की मौत हो गई, वहीं पुलिस प्रथमदृष्टया मौत का कारण सर्दी बता रही है। 

हवा की रफ्तार 14 किमी प्रतिघंटा
प्रदेश के मैदानी इलाकों में पारा जमाव बिंदु से नीचे दर्ज हुआ है तो दूसरी ओर मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक सर्दी से राहत मिलने की संभावना से फिलहाल इंकार किया है। 

सोमवार को गुलाबी नगर में सर्द हवाओं ने कंपकंपी छुड़ा दी। सोमवार सुबह करीब 14 किमी प्रतिघंटा रफ्तार से चल रही ठंडी हवाओं के कारण लोग सुबह देर तक घरों में दुबके रहे। सुबह सूर्यदेव थोड़ी देर दर्शन देकर बादलों की ओट में छिप गए। बादलों की आवाजाही, ठंडी हवा और धूप की आंखमिचौनी ने गलन और कड़ाके की सर्दी का अहसास कराया। 

24 घंटे में बारिश के आसार
हालांकि जयपुर में बीती रात का तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ लेकिन सुबह हाड़कंपाती ठंड का अहसास बना रहा। वहीं आज सुबह नौ बजे दिन का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

राहत के लिए लोग सुबह अलाव तापते नजर आए। मौसम केंद्र के अनुसार जम्मू कश्मीर व हिमाचल प्रदेश में अगले चौबीस घंटे में बर्फबारी और बारिश के असर से सर्दी के तेवर तीखे बने रहेंगे। प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बारिश होने के संकेत हैं। 

Post a Comment

और नया पुराने