मानवता के लिऐ इस बङा ओर क्या होगा सदेश तस्वीरे खुद बोल रही है हंसी दिख रही है

जोधपुर बिश्नोई समाचार 
 कहानी लॉक डाउन की सच बात आप तक 

उपखंड बावड़ी क्षेत्र के ग्राम भवाद के युवा साथियों द्वारा अच्छी पहल की गई

 करीब 20 दिनों पहले मोरबी गुजरात से पैदल कुछ परिवार अपने छोटे बच्चों के साथ निकले थे जिन को भवाद फांटे पर भवाद के युवा साथी भाई महिपाल विश्नोई ने देखा तो भवाद विकास मिशन ग्रुप में फोटो सहित समाचार भेजा तो तुरंत प्रभाव से भाई दिनेश विश्नोई , भाई महेंद्र जाट, भाई तेजाराम ओड(chc baori deo), भाई अशोक मेघवाल वहा पहुंच गए । वहीं पर लगी चेक पोस्ट पर तैनात वारियर्स भाई भाकर राम ने सूचना हल्के के तहसीलदार को दी, फिर फरमान आया अधिकारियों कि तरफ से की जाने का पास तो एसडीएम कार्यालय से मिल जाएगा । पर वाहन की सुविधा भामाशाहओ से करवानी पड़ेगी। इस मामले को एक बार फिर ग्रुप में शेयर किया तो  भाई बंशी विश्नोई ने युवा साथियों का हौसला बढ़ाया तब सभी युवा साथियों ने यथा शक्ति 200/500 के रूप में मदद के हाथ उठे। कुछ देर में भी वहा खड़े साथियों को सबल मिल गया कि हम इनकी मदद कर सकते है । उन्होंने एक निजी ग्राम के वाहन चालक से बात की तो वो भी (श्री प्रेमदास )  सहर्ष उनको अपने गांव छोड़ने को तैयार हो गया ।
थोड़ी ही देर में वो वाहन लेकर पहुंच जाता है गाड़ी को देख कर पांचों बच्चे जिनकी आयु महज 3 से 6 साल के बीच की है अति खुशी महसूस की।फिर सीधे बावड़ी एसडीएम ऑफिस गाड़ी पहुंच जाती है वहीं मुलाकात होती रिपोर्टर धनराज सेवग की वो भी अच्छे समाज सेवी भाव के है एसडीएम कार्यलय से पास की ओपचारिकता धनराज जी के सहयोग से पूरी जल्द ही हो जाती है इस दौरान युवा साथियों के कार्य से उपखंड अधिकारी(SDO)भी गदगद हो जाते है और जो मासूम चेहरे गाड़ी में थे साहब को देखकर मुस्कुरा उठते है और एसडीओ साहब का हाथ भी अपनी जेब में जाता है और पांच सौ रुपए निकाल कर बच्चो को थमा देते है । इस बीच पास लगाकर गाड़ी श्री प्रेमदास व सहायक श्री  शोभाग सिंह गाड़ी को रवाना कर देते है ।
एसडीएम सहाब ,भाई धनराज जी सेवग , भाई दिनेश बोला,भाई महेंद्र तेजाराम(chc baori deo),भाई महिपाल आदि हाथ हिलाते हुए प्रवासियों को अपने घर के लिए विदा किया 
अपना घर अपना होता है ।।
भवाद विकास मिशन ग्रुप के सभी सदस्यों का आभार 
बावड़ी उपखंड अधिकारी महोदय, तहसीलदार महोदय का आभार , बिना विलंब किए पास देकर घर वापसी करवाई प्रवासियों की ।

Post a Comment

और नया पुराने