दो दिन में पुलिस अजय हत्याकांड का करें खुलासा : वसुंधरा राजे

बाड़मेर। वाल्मिकी समाज के 20 वर्षीय युवक की हत्या का तीसरे दिन भी राज नहीं खुला। आक्रोशित समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की और पूरे मामले को लेकर अवगत करवाया। सीएम राजे ने एसपी परिस देशमुख को निर्देश दिए कि अजय हत्याकांड का पुलिस दो दिन में खुलासा करें।
इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक जीएल शर्मा को भी इसके लिए आवश्यक निर्देश दिए गए। इधर तीसरे दिन भी परिजनों ने शव नहीं उठाया। मोर्चरी के बाहर विरोध-प्रदर्शन धरना जारी रहा।

अजय वाल्मिकी हत्याकांड से तीसरे दिन भी पुलिस पर्दा नहीं हटा पाई। इससे वाल्मिकी समाज के लोगों में जबरदस्त रोष है। शहर में एक की बेरहमी से हत्या कर उसके शव को हाई स्कूल मैदान में डाल दिया गया। घटना को करीब 65 घंटे से ज्यादा का समय बीत गया, लेकिन पुलिस के हाथ अभी भी खाली है। जबकि युवक की हत्या के बाद समाज के लोग सड़कों पर उतर आए है, विरोध-प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन पुलिस इस मामले में अभी तक आरोपियों का खुलासा नहीं कर पाई है।

सीएम से मुलाकात कर बयां किया दर्द

समाज सेवी तनसिंह चौहान के नेतृत्व में वाल्मिकी समाज के रमेश घारू, भोजाराम मंगल, बसंत कुमार, कपिल देव, बादल, जय, सनी, संतोष सहित प्रतिनिधि मंडल ने सिणधरी के जेतेश्वर धाम पर सीएम वसुंधरा राजे से मुलाकात की।
युवक हत्याकांड में तीन दिन बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर पीड़ित परिवार ने पुलिस पर सवाल उठाए और पूरे मामले में तत्काल प्रभाव से आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। मामले को लेकर सीएम ने पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए है।

पुलिस ने अब तक केवल वाल्मिकी समाज के युवाओं को ही पकड़ा और पूछताछ के नाम गुमराह किया है। तीन दिन बीत गए, लेकिन आरोपियों का कोई सुराग नहीं है। यह सुपारी किलर है। हम पुलिस से मांग करते है कि जल्द से जल्द खुलासा हो, नहीं तो बड़े स्तर पर प्रदर्शन होगा। -रमेशघारू, संयोजक, अजय हत्याकांड संघर्ष समिति

पुलिस पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच में जुटी हुई है। अब तक कोई ठोस सबूत नहीं मिले है। पुलिस ने करीब डेढ़ दर्जन लोगों से पूछताछ की। पुलिस इस ओर भी जांच में जुटी हुई है। -बुद्धारामविश्नोई, थानाधिकारी, कोतवाली, बाड़मेर

शाम करीब 5.30 बजे समाज सेवी तनसिंह चौहान, सीएम से वार्ता करने वाले प्रतिनिधि मंडल मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे लोगों के बीच पहुंचे। सीएम वार्ता के दौरान रखी गई मांग और आश्वासन को लेकर बात रखी। इस दौरान शव उठाने को लेकर समाज के लोगों से राय जानी गई, लेकिन इस पर कुछ लोग राजी दिखे तो कुछ नाराज। आखिरकार समझाइश बेअसर रही। वाल्मिकी समाज के लोगों ने कहा कि अगर शव उठाया तो पुलिस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेगी।

Post a Comment

और नया पुराने