चालीस लाख की अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, दो गिरफ्तार

पंजाब से गुजरात लेकर जा रहा था शराब

जोधपुर।
आबकारी पुलिस ने बुधवार सुबह डीपीएस चौराहे पर अवैध शराब से भरा एक ट्रक बरामद कर दो जनों को गिरफ्तार किया है। इस ट्रक में भरी शराब पंजाब से गुजरात ले जाई जा रही थी। बरामद शराब का बाजार मूल्य लगभग चालीस लाख रुपए बताया जा रहा है।

आबकारी पुलिस के अनुसार कल रात सूचना मिली थी कि एक ट्रक में अवैध शराब भर कर गुजरात भेजी जा रही है। यह ट्रक जोधपुर होकर निकलेगा। इसे ध्यान में रख विभाग की ओर से पाल रोड पर डीपीएस चौराहे के समीप नाकाबंदी करवा दी। अाज सुबह सात बजे चौखा गांव की तरफ से आ रहे एक ट्रक को तलाशी के लिए रोका। इस दौरान उसके चालक मध्य प्रदेश निवासी विक्रमसिंह उर्फ पिंकी व देवात निवासी सह चालक रविसिंह ने वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन पहले से सतर्क दल के सदस्यों ने उन्हें पकड़ लिया। बाद में ट्रक की तलाशी लेने के दौरान इसमें शराब भरी हुई पाई गई। ट्रक को आबकारी थाने में लाकर इसके माल की गणना की जा रही है।

जोधपुर से होकर जाते है गुजरात

गुजरात में पूर्णरूप से नशाबंदी लागू है। इस कारण वहां पर शराब की खुली बिक्री नहीं होती। ऐसे में वहां पर शराब की मांग हमेशा बनी रहती है। ऐसे में सारी आपूर्ति तस्करों के माध्यम से पूरी की जाती है। गुजरात में अमूमन सारी शराब पंजाब व हरियाणा से अवैध तरीके से परिवहन कर भेजी जाती है। शराब तस्करों के अधिकांश ट्रक जोधपुर से होकर निकलते है, लेकिन यहां पर ये कभी-कभार ही पकड़ में आते है। ऐसे में ये रास्ता तस्करों को काफी रास आया हुआ है।
सभी फोटो एल देव जांगिड़

Post a Comment

और नया पुराने