गुड़ामालानी। ग्रामीणोंने स्कूल पर लगाया ताला।

गुड़ामालानी। ग्रामपंचायत गोलिया जैतमाल में स्थित राजकीय प्रवेशिका माध्यमिक संस्कृत विद्यालय में प्राचार्य सहित 12 रिक्त पदों को लेकर सोमवार को ग्रामीणों ने गोलिया जैतमाल स्कूल पर मंगलवार को ताला लगा धरना गुड़ामालानी. ग्रामीणोंने स्कूल पर लगाया ताला। 

ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग की अनदेखी के खिलाफ रोष जताते हुए कलेक्टर, शिक्षामंत्री, संभागीय अधिकारी मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। ग्रामीण क्षेत्र का बड़ा विद्यालय होने के कारण यहां 12वीं स्तर के विद्यार्थी अध्ययन करते हैं। धोरीमन्ना, सिणधरी पंचायत समिति के 25 विद्यालय इससे जुड़े है। विद्यार्थियों के साथ अभिभावकों ने भी धरने पर मौजूद रहकर शिक्षा विभाग के विरुद्ध नारेबाजी की। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में रिक्त पदों के चलते बच्चों का भविष्य अंधकारमय है। वर्तमान में इस स्कूल में 209 विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं। स्कूल में एक शिक्षक पोषाहार का दूसरा नोडल का कार्यभार देख रहा हैं। शिक्षकों के रिक्त पदों के चलते बच्चें टीसी कटवाकर अन्यत्र प्रवेश पाने को मजबूर है। 2008 में इस स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या 400 के पार थी, जो घटकर 209 रह गई है। ग्रामीणों ने चेताया कि एक सप्ताह में यदि रिक्त पदों पर नियुक्ति नहीं हुई तो कलेक्टर कार्यालय के आगे धरना देंगे। ग्रामीणों ने जोधपुर संभागीय शिक्षा अधिकारी से फोन पर बात करने के बाद धरना समाप्त किया। गोलिया जेतमाल के ग्रामाीण कोसाराम ने बताया कि बच्चे को बाड़मेर कोचिंग के लिए भेजा है। वभुताराम जोगेंद्र ने बताया कि स्कूल में रिक्त पदों से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

येथे मौजूद : ग्रामीणकेवलचंद सारण, गेनाराम सारण, जोगेंद्र फगेडिया, भभूताराम, रिड़मल जाणी, गिरधारीलाल, कोसलाराम जाट, गोरधन चौधरी, डूंगरराम, वगताराम सहित स्कूल के छात्र परिजन मौजूद थे।

2008से पद रिक्त

प्राचार्य-1

वरिष्ठ शिक्षक-5

पुस्तकालय शिक्षक-1

शारीरिक शिक्षक-1

वरिष्ठ लिपिक- 1

कनिष्ठ लिपिक-1

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी-2

^स्कूलमें पद रिक्त है। इसकी हमें जानकारी है। नई नियुक्तियां नहीं होने से परेशानी है। नियुक्तियां होने पर रिक्त पद भरे जाएंगे। कोशिश करके जल्द पद भरे जाएंगे।

- महेंद्रकुमार राजपुरोहित, जोधपुरसंभागीय शिक्षा अधिकारी

Post a Comment

और नया पुराने