बालोतरा।प्रसाशन के आखो में नमी, रात में भी बिक रही शराब

बालोतरा।रात आठ बजे के बाद शराब की बिक्री पर सरकार की पाबंदी दिखावा बन गई है। शहर में शराब की दुकानों पर हर दिन नियमों की धçज्जयां उड़ रही हैं, लेकिन जवाबदार महकमे मौन साधे बैठे हैं। देर रात तक शराब की बिक्री बेधड़क होती है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर अब तक कुछ भी नहीं हो पाया है। रात आठ बजे के बाद शराब की कीमतें मनमानी से बढ़ा दी जाती हैं। प्रसाशन  के आखो में नमी डोडा पोस्त पर पाबंदी के चलते आई शराब बिक्री  में तेजी रातों अपनी मनमानी का रवैया। 


दुकानों के अधखुले शटर व गुप्त रूप से बनाए गए खांचों में से अंदर बैठे सेल्समैन बाहर खड़े ग्राहक को बोतल-पव्वे थमाकर अपनी जेबें भरते हैं।पत्रिका ने बुधवार रात 8 बजे के बाद शहर में कईस्थानों पर चल रही शराब की दुकानो की पड़ताल की। यहां चौकाने वाली स्थिति नजर आई। न ठेकेदार व सेल्समैनों को कोई डर संकोच था और न ही ग्राहकों में कोई हिचक थी। अधखुली दुकानों व झिरियों से बेधड़क शराब थमाई जा रही थी।


फर्क सिर्फ इतना था कि तय दरों से ज्यादा कीमतें वसूली जा रही थी, लेकिन शराब बेरोकटोक बिक रही थी। पुराना बस स्टेण्ड इलाके में शराब की एक दुकान रात आठ बजे के बाद भी खुली मिली। पुलिस का एक गश्ती वाहन भी उधर से गुजरा, लेकिन रोकटोक की जहमत नहीं उठाई।

Post a Comment

और नया पुराने