चौहटन। दमकल के लिए समिति करेगी संघर्ष

चौहटन। दमकल की कमी के कारण आग से खाक होने वाले आशियानों से बेघर हो रहे सैकड़ो ग्रामीणों की पीड़ा में अब कई जने इस दर्द का अहसास करते हुए आगे आए है।चौहटन में दमकल की मांग अब जनता की आवाज बन चुकी है।

चौहटन में दमकल की मांग को लेकर रविवार को कस्बे में बैठक हुई, जिसमें उपस्थित हर जने ने दमकल की पुरजोर पैरवी करते हुए राज्य सरकार एवं प्रशासन से चौहटन में दमकल की व्यवस्था के लिए प्रस्ताव पारित किया। साथ ही चौहटन में दमकल लाओ संघर्ष समिति का गठन करते हुए इस मुद्दे पर निरन्तर पैरवी की रणनीति बनाई गई। संघर्ष समिति सोमवार को मुख्यमंत्री एवं जिला कलक्टर के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपेगी। 

चौहटन सरपंच मोहनलाल सोनी की अध्यक्षता में संघर्ष समिति का सर्व सम्मति से गठन किया गया है। समिति में राम कल्याण विश्नोई, गुलाबसिंह, रूखमण गोदारा, जमाल खां कोनरा उपाध्यक्ष, खेतसिंह घोनियां सचिव, दशरथ महेश्वरी एवं प्रेम सियाग को सहसचिव, ईशाराम दईया को महामंत्री, मोहनसिंह देदुसर एवं एडवोकेट नरेश भादु, गौतम चंद सेठिया को कोषाध्यक्ष, बाबूलाल धारीवाल को सलाहकार मनोनीत किया गया। इसके लिए एक संरक्षक मंडल का मनोनयन किया गया, संरक्षक मंडल में महन्त जगदीशपुरी, विधायक तरूणराय कागा, प्रधान शमा खान, पूर्व विधायक पदमाराम, एडवोकेट रूपसिंह राठौड़, पूर्व उपसरपंच हिन्दूसिंह राठौड़, उपप्रमुख गफूर अहमद, मोहनलाल छाजेड़, भीमराज खत्री, वीरातरा ट्रस्ट अध्यक्ष भैरसिंह सोढ़ा को सदस्य बनाया गया है। 

दमकल की कमी पर जताई संवेदना

रविवार को पटवार जगदम्बा मंदिर परिसर में आयोजित बैठक में उपस्थित दर्जनो लोगो ने चिन्ता प्रकट करते हुए पीडितो के प्रति संवेदना जताई। चर्चा के दौरान बताया कि प्रतिवर्ष सैकड़ों घर जल जाते है। हर तीसरे दिन आग की घटना होती है तथा प्रशासन मौन है।

Post a Comment

और नया पुराने