भीनमाल। जंभेश्वर मंदिर सजकर तैयार, प्राण प्रतिष्ठा आज से पहले दिन होंगे कई धार्मिक कार्यक्रम

जंभेश्वर मेले में उमड़ा आस्था का सैलाब


गुरु जंभेश्वर मंदिर वाड़ा भाडवी में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का समापन मंगलवार को स्वामी भागीरथदास शास्त्री के सानिध्य में हुआ। इस मौके सांचौर विधायक सुखराम विश्नोई, भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी, पूर्व विधायक डॉ. समरजीतसिंह व पूर्व प्रधान देराम विश्नोई भी मौजूद थे। इस दौरान मेले का आयोजन हुआ, जिसमें देशभर से बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम के तहत मंगलवार सवेरे यज्ञ का आयोजन हुआ, जिसमें विश्नोई समाज के लोगों ने नारियल व गाय के घी से आहुति देकर सत्य के मार्ग पर चलने और विश्नोई धर्म के नियमों की पालना करने का संकल्प लिया। इस दौरान रामकिशन खिलेरी की ओर से 120 शब्दों के मंत्रोच्चार से तैयार पाहल को माधवाचार्य ने समाज के लोगों को ग्रहण करवाया। सांचौर विधायक सुखराम विश्नोई ने समाज में बालिका शिक्षा के गिरते स्तर पर चिंता जताते हुए नशाखोरी से दूर रहने की बात कही। विधायक पूराराम चौधरी, पूर्व विधायक डॉ. समरजीतसिंह और पूर्व प्रधान देराम विश्नोई ने धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेकर जीवन को सफल बनाने की बात कही। इस अवसर पर सरपंच ठाकराराम विश्नोई, पंचायत समिति सदस्य खिंयाराम खिलेरी व कोजाराम विश्नोई, रामकिशन खिलेरी, पूनमाराम विश्नोई, रतन खिलेरी, गोपीचंद विश्नोई, लादूराम सियाक, हरदानराम सियाक, जालमसिंह सोलंकी, जयकरण खिलेरी, रामचंद भादू, तेजाराम खिलेरी, महेंद्रसिंह, अन्नाराम खिलेरी, भागीरथ जाणी, भाखराराम खिलेरी और विश्नोई युवा संगठन के जिलाध्यक्ष श्याम खिलेरी सहित बड़ी संख्या में विश्नोई समाज के लोग मौजूद थे।

देर रात तक बही भजनों की सरिता

कार्यक्रम के तहत सोमवार रात्रि को जागरण का आयोजन हुआ, जिसमें भजन कलाकार स्वामी रामाचार्य, स्वामी चैनप्रकाश व प्रमोद विश्नोई ने भगवान जंभेश्वर आरती साखी और भजन चित्रकुट के घाट पर.., भरत उपाला चाले.., गुरुदेव दया कर मुझे अपना लेना.. व जंभेश्वर भगवान म्हानें ज्ञान बताओं.. सहित एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां देकर लोगों को देर रात तक भक्ति रस में डुबोए रखा।

विधायक कोष से शेड बनाने की घोषणा

कार्यक्रम के दौरान भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी ने जम्भेश्वर मंदिर वाड़ाभाडवी में भागवत कथा स्थल पर विधायक कोष से शेड बनाने की घोषणा की, जिस पर विश्नोई समाज की ओर से विधायक चौधरी

Post a Comment

और नया पुराने