आडवाणी के बाद, अब जसवंत ने दिखाए बागी तेवर

जयपुर/सीकर/बाड़मेर/बांसवाड़ा/। प्रदेश भाजपा में आम चुनाव से ऎन पहले बागी बोल फूट पड़े हैं। सीकर सीट से सुमेधानंद को प्रत्याशी बनाने के विरोध में गुरूवार को दो धड़े सामने आ गए।

एक तरफ भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुभाष महरिया ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के संकेत दिए, तो दूसरी ओर सीकर जिलाध्यक्ष हरिराम रणवां को टिकट देने की मांग मुखर हो उठी।

उधर, बाड़मेर से चुनाव लड़ने पर अड़े जसवंत सिंह के भी निर्दलीय खड़े होने की खबरें हैं। सुमेधानंद का तो इतना विरोध हुआ कि जयपुर से सीकर जाते वक्त उनकी गाड़ी पर बाजौर से पिपराली आश्रम रोड पर पथराव हुआ।

विरोधी युवक रणवां के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। सुमेधानंद ने मामले में मुकदमा दर्ज नहीं करवाया है। कहा है, पार्टी आलाकमान को अवगत करा दिया है। वह डरकर मैदान छोड़ने वाले नहीं हैं।

सीकर : सुमेधानंद को टिकट के विरोध में 2 बैठकें

1 संगठन के पदाधिकारियों ने नीमकाथाना विधायक प्रेमसिंह बाजोर के मलकेड़ा स्थित आवास पर बैठक की। बैठक में रणवां को टिकट की मांग उठी। बैठक में विधायक रतन जलधारी व गोरधन वर्मा थे।

2महरिया के घर बैठक। कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद ही महरिया ने सीकर से निर्दलीय लड़ने के संकेत दिए। इसी तरह भाजपा पदाधिकारी और विधायक शुक्रवार को मुख्यमंत्री राजे से मिलकर अपनी बात रख सकते हैं।

जयपुर ग्रामीण और झुंझुनूं
हरिसिंह झंुझुनूं से संतोष अहलावत और जयपुर ग्रामीण से राज्यवर्द्धन सिंह को टिकट देने से भी असंतुष्ट हैं। इन सीटों पर भी उनकी नजरें टिकी थीं।

बाड़मेर : इस्तीफे की चेतावनी

बाड़मेर जिला भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी लामबंद। जिला पार्टी पदाधिकारियों की चेतावनी, कांग्रेस से आए सोनाराम को टिकट दिया तो देंगे इस्तीफा।

बांसवाड़ा : यहीं से प्रत्याशी क्यों?

जिला उपाध्यक्ष हेमंत पाठक व जिला महामंत्री हरीश पाटीदार की अध्यक्षता में बैठक। सवाल उठा, हर बार बांसवाड़ा जिले से प्रत्याशी क्यों?

अब इन तारीखों पर नजर

23 मार्च : महरिया ने बुलाई कार्यकर्ताओं की बड़ी बैठक। इसके बाद ही बनेगी आगे की रणनीति।
24 मार्च : कार्यकर्ताओं ने चेताया, जसवंत को बाड़मेर से टिकट नहीं मिला तो निर्दलीय भरेंगे पर्चा।
26 मार्च : नामांकन की अंतिम तिथि। हरिसिंह ने कहा है, वह इसी दिन अपना अगला कदम उठाएंगे।

Post a Comment

और नया पुराने