नितिन गडकरी : राजनीति से संन्यास की तैयारी में

इंदौर। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने यह कहकर सबको चौंका दिया है कि अब वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपने सार्वजनिक जीवन में 90 फीसद समाजसेवा और 10 फीसद राजनीति करता आया हूं लेकिन आगे यह भी छोड़ दूंगा।

गडकरी ने यहां भैय्यू जी महाराज द्वारा दत्त जयंति के अवसर पर 'मानवता सेवा सम्मान' समारोह में एक वेबसाइट के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य दिग्गज नेताओं की उपस्थिति में यह कहकर सबको स्तब्ध कर दिया कि वह राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज टेक्नोलॉजी का युग है और मैं नई तकनीक का प्रबल समर्थक रहा हूं। हम सबको नई तकनीक की ओर आगे बढ़ना चाहिए। इस सिलसिले में भैय्यू जी का प्रयास सराहनीय है।

गडकरी ने कहा कि अब तक का मेरा ज्यादातर जीवन समाजसेवा में बीता है और मैंने केवल 10 फीसद ही राजनीति की है, लेकिन अब मैं यह 10 फीसद राजनीति को भी छोड़ना चाहता हूं। पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जो लोक सच्चे मन से समाज सेवा करते हैं, उसका उन्हें प्रतिफल भी मिलता है। उन्होंने कहा कि यदि आप अच्छे कार्य करते हैं, सेवा करते हैं तो फिर आपको वोट मांगने के लिए लोगों के दरवाजों तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Post a Comment

और नया पुराने