Coronavirus Update: झारखंड में आज कोरोना से एक मौत, फिर मिले 4 मरीज, अबतक 45; जानें ताजा हाल


Coronavirus Update: झारखंड में आज कोरोना से एक मौत, फिर मिले 4 मरीज, अबतक 45; जानें ताजा हालरांची, जेएनएन। Jharkhand Coronavirus Cases झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 हो गई है। रांची की दूसरी 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की मौत मंगलवार को हो गई। कोरोना से इसके पति की पहले ही हो चुकी है। यह महिला किडनी की समस्या से पीड़ित थी। इसे 6 अप्रैल को रिम्स में एडमिट किया गया था। रिम्स में इस महिला का 2 बार डायलिसिस किया गया है।कोरोना से मरने वाली इस महिला के परिवार के चार सदस्य कोरोना से संक्रमित हैं, जिन्हें रिम्स में ही भर्ती किया गया है।
सोमवार को इसने राज्‍य के नए क्षेत्र संताल परगना के देवघर में दस्‍तक दी है। इससे सरकार के समक्ष चुनौतियां और भी बढ़ गई हैं। राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में जहां राज्‍य की पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिली थी, तमाम उपायों के बावजूद वहां प्राय: हर दिन नए मरीज मिल रहे हैं। राज्‍य के कुल कोरोना संक्रमित 45 मरीजों में से 25 रांची के हिंदपीढ़ी के ही हैं। इधर राज्‍य के सबसे बड़े अस्‍पताल रिम्‍स के लैब में 500 से अधिक सैंपल जांच के लिए पेंडिंग है। ऐसे में मरीजाें की संख्‍या और बढ़ने की आशंका से इन्‍कार नहीं किया जा सकता।
झारखंड में कोरोना वायरस से हालात बिगड़ने लगे हैं। प्रदेश में सोमवार को फिर एक बार चार नए कोरोना संक्रमित की पहचान की गई है। हालांकि इस बीच राहत भरी खबर यह रही कि कोरोना संक्रमित चार पुराने मरीज स्‍वस्‍थ हो गए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने चार नए मामले मिलने और चार पुराने कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक हाेने की पुष्टि की है।
झारखंड में सोमवार को कोरोना के 4 और मरीज मिले हैं। इन चारों ताजा मामले में एक रांची हिंदपीढ़ी, एक बोकारो, एक हजारीबाग तथा एक देवघर के हैं। इन चार नए मरीजों को मिलाकर अबतक राज्‍य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 45 पर पहुंच गई है। बोकारो में सोमवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही झारखंड में अब कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 45 पर पहुंच गया है।
इसके साथ ही रांची में कोरोना पॉजिटिव केस का आंकड़ा 25 को छू गया। बोकारो में अबतक कुल 10 कोरोना संक्रमित मिले हैं। बाबानगरी देवघर भी अब कोरोना संक्रमित जिले में शुमार हो गया है। बताया गया है कि कोराेना संक्रमित यह मरीज लॉक डाउन के क्रम में पंजाब से कमाकर घर लौटा था। इधर, बोकारो में मिला कोरोना संक्रमित उसी साड़म गांव का है, जहां से पहले एक कोरोना मरीज की मौत हो चुकी है। सोमवार को मिला कोरोना पॉजिटिव उसी के परिवार से संबद्ध है। 40 साल के इस मरीज में संक्रमण की पुष्टि पीएमसीएच, धनबाद ने की है।
इधर झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने सोमवार को अहम जानकारी दी है। कोरोना से संक्रमित चार मरीज ताजा टेस्‍ट में निगेटिव मिले हैं। अबतक चार मरीजों को स्‍वस्‍थ बताया गया है, वे कोरोना संक्रमण से बाहर आ गए हैं। झारखंड में कोरोना के 4 मरीज स्वस्थ हो गए हैं, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि चिकित्सकों की मेहनत से यह संभव हुआ है।
बोकारो के गोमिया इलाके के साड़म गांव से कोरोना संक्रमण का यह पांचवां मामला सामने आया है। बोकारो जिले में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्‍या 10 पर पहुंच गई है। यहां तेलो गांव में भी पांच कोरोना मरीज मिले हैं। यहां बांग्‍लादेश की तब्‍लीगी जमात में शामिल हुई महिला में सबसे पहले कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बहरहाल सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को बीजीएच आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।
इससे पहले रविवार को एक ही दिन में सात कोरोना मरीजों के संक्रमित होने का मामला सामने आया था। रांची के हिंदपीढ़ी इलाके के साथ ही बेड़ो और मेन रोड इलाके में भी कोरोना का फैलाव हुआ है। अकेले रांची में कोरोना संक्रमित 25 मरीजों की पुष्टि हुई है। बोकारो में अब 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। धनबाद, गिरिडीह, सिमडेगा और हजारीबाग में अबतक 2-2 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
इधर राजधानी रांची का हिंदपीढ़ी इलाका पहले ही सूबे में हॉट स्‍पॉट का रूप अख्तियार कर चुका है। अब बोकारो भी बुरी तरह घातक संक्रमण के दायरे में आ गया है। 10 मरीज मिलने के बाद इस इलाके में कोरोना का खौफ बढ़ गया है।
अबतक कहां-कितने मिले कोरोना संक्रमित मरीज
  1. रांची : 25
  2. बोकारो : 10
  3. धनबाद : 02
  4. हजारीबाग : 03
  5. सिमडेगा : 02
  6. गिरिडीह : 02
  7. देवघर : 01
नोट : रांची के एक और बोकारो के एक कोरोना मरीज की मौत हो चुकी है। 45 में से 4 मरीज स्‍वस्‍थ हो गए हैं। 39 एक्टिव मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है।

Post a Comment

और नया पुराने