धोरीमन्ना। झूमकर आया सावन, सड़कें लबालब



मानसून की पहली बारिश में खुली नगर परिषद की सफाई और सड़क व्यवस्था की पोल, पानी सड़कों पर फैला, कई लोग गिरे गड्डों में, पानी के कारण यातायात जाम, किसानाें को जगी अच्छे जमाने की आस, खेतों में शुरू हुई बुवाई


बाड़मेर. बारिश के दौरान पुलिस लाइन रोड पर जमा पानी।

बालोतरा. शुक्रवार शाम को आई बारिश से पुराना बस स्टैंड के पास जमा पानी।

बाड़मेर. देर रात शहर में बारिश से सिणधरी चौराहे पर भरा पानी।

धोरीमन्ना।  बाड़मेर

शहरऔर आसपास के गांवों में जमकर हुई बारिश से लोगों को अब अच्छे जमाने की आस जगी है। शहर में करीब तीन घंटे तक हुई बारिश के बाद सड़कों पर पानी फैल गया और उसे नालों का रास्ता नहीं मिला। इस बारिश ने नगर परिषद के नालों की सफाई और सड़क व्यवस्था के दावों की पोल खोल दी। सड़कों पर पानी जमा होने के कारण कई लोग खड्डों में गिर गए। वहीं, यातायात भी बाधित रहा। खासतौर से स्टेशन के सामने, सिणधरी चौराहा और चौहटन चौराहे पर बारिश के बाद जाम लग गया। शहर के अलावा सनावड़ा, बाछड़ाऊ, मेहलू, बांड, उड़ासर, कगाऊ, हाथीतला समेत कई गांवों में भी अच्छी बारिश के समाचार हैं। भीषण गर्मी और अकाल की आहट से त्रस्त लोगों को इस बारिश के बाद अच्छा शकून मिला है। तपिश से तप लोगों को शीतल बयार से राहत मिली। दोपहर बाद सवा तीन बजे के आसपास हल्की बारिश आई। इसके बाद सांय साढ़े पांच तेज बौछारों के साथ शुरू बरसात रात साढ़े आठ बजे तक जारी रही।

शहरके ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुली

मानसूनकी पहली बारिश के साथ यहां के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गई। सीवरेज के अधूरे कार्य के चलते नाले ओवरफ्लो होने से बरसाती पानी सड़कों पर जमा हो गया। सिणधरी चौराहा, अहिंसा सर्किल, कलेक्ट्री समेत कई जगह पानी ने तलैया का रूप ले लिया।

सुकालकी आस

जोरदारहुई इस बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिल गए हैं। अब खेतों में बुवाई की योजना बनने लगी है। कुछ लोगों ने खाद बीज का इंतजाम पहले ही कर लिया है तो कुछ अगले एक दो दिनों में लेने की व्यवस्था कर रहे हैं। फिलहाल किसान बाजरा, मूंग, मोठ, तिल की बुवाई के मूड में है।

कवास.क्षेत्रके बनिया सांडा धोरा में शुक्रवार दोपहर दो बजे से शाम तक और उसके बाद देर रात तक मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहा। फुटपाथ पर बैठे दुकानदारों को दिक्कत आई। मुख्य बाजार की पुलिया के नीचे, रेलवे स्टेशन, पिपली चौक,

Post a Comment

और नया पुराने