बाड़मेर नरेंद्र मोदी के मंच पर हिस्ट्रीशीटर विधायक



बाड़मेर जिले के बालोतरा में आयोजित बीजेपी की सभा में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के मंच पर एक आपराधिक पृष्ठभूमि से जुड़ा विधायक मौजूद था। मोदी जिस वक्त चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर राजस्थान के गोपालगढ़ में हिस्ट्रीशीटर के साथ घूमने का आरोप लगा रहे थे, उस दौरान उनके मंच पर उनके साथ भी एक हिस्ट्रीशीटर विधायक मौजूद था।

बाड़मेर के बायतु विधानसभा से बीजेपी के विधायक कैलाश चौधरी के खिलाफ बाड़मेर पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोल रखी है। मोदी ने ना सिर्फ कैलाश चौधरी के साथ बाड़मेर में मंच साझा किया, बल्कि भाषण पूरा होने के बाद उनके साथ फोटो भी खिंचवायी।

गौरतलब है कि बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को बाड़मेर के माजीवाला (बालोतरा) कस्बे में एक चुनावी सभा को संबोधित किया था। अपने भाषण में मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल ने राजस्थान के गोपालगढ़ में दंगों के बाद एक मोटरसाइकिल पर गोपालगढ़ का दौरा किया था। मोदी ने आरोप लगाया था कि वह मोटर साइकिल चोरी की थी और मोटर साइकिल चलाने वाला एक हिस्ट्रीशीटर था। जिस वक्त मोदी यह आरोप लगा रहे थे, उस वक्त उसी मंच पर उनके साथ बाड़मेर के बायतु विधायक खड़े थे, जिनकी हिस्ट्रीशीट बाड़मेर के बालोतरा थाने ने 28 जनवरी 2003 को खोली गई थी।

बालोतरा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा ने इस बात की पुष्टि की है। कैलाश चौधरी पर कुल 13 मामले दर्ज हैं। विधानसभा चुनावों के दौरान चौधरी ने अपने शपथ पत्र में इन मामलों की जानकारी भी चुनाव आयोग को दी थी। बाड़मेर पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर हिस्ट्रीशीटरों की जानकारी में अब भी बालोतरा थाने के कैलाश चौधरी का नाम और फोटो दर्ज है।

कैलाश चौधरी ने हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल सोनाराम चौधरी को करीब 15 हजार मतों से हराया था। कर्नल सोनाराम चौधरी इस बार बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। इस मामले में कैलाश चौधरी से बात करने पर उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी किसी बात की जानकारी नहीं है। हालांकि चौधरी ने स्वयं के खिलाफ दर्ज मुकदमों की पुष्टि की और कहा कि उनके खिलाफ सारे मुकदमे राजनीति से प्रेरित हैं और यह एक षड्यंत्र है।

कैलाश चौधरी ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान उन्होंने कई जन आंदोलनों में भाग लिया था, जिसके कारण तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाए थे। वहीं, दूसरी ओर अब कांग्रेस ने भी इस मामलेे में बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष यज्ञदत्त जोशी ने कहा कि बीजेपी नेताओं को आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब मोदी कांग्रेस उपाध्यक्ष पर आरोप लगा रहे थे, तब उनके मंच पर एक हिस्ट्रीशीटर मौजूद था। जोशी ने कहा कि यह बीजेपी नेताओं का दोहरा चरित्र है।

Post a Comment

और नया पुराने