राजस्थान विधानसभा चुनाव - 75 फीसदी वोट पड़े


राजस्थान की जनता ने लोकतंत्र की शक्ति में अपार विश्वास दिखाया है और रिकॉर्ड मतदान कर इतिहास रचा है!

राजस्थान की चौदहवीं विधानसभा के लिए रविवार को मतदान ऐतिहासिक रहा। प्रदेश भर में मतदान को लेकर भरपूर उत्साह देखा गया। प्रदेश की कुल 200 में से 199 सीटों के लिए हुआ मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण रहा। बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और निशक्तजनों में भी मतदान के प्रति अपूर्व उत्साह दिखा। दोपहर में जरूर मतदान की रफ्तार मंथर पड़ी थी।

बावजूद इसके सवेरे और शाम को लोगों ने कतारों में खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार किया और अपने मताधिकार का उपयोग किया। तगड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच कभी धीमा तो कभी तेज, दिनभर मतदान का दौर चलता रहा। मतदान केन्द्रों के आसपास सुरक्षा के खासे इंतजाम रहे। कुछ बूथों पर जरूर लोगों की चहल-पहल रही। महिलाएं झुंड में वोट देने आईं और खुशी-खुशी वोट देकर मतदान केन्द्रों से बाहर आती देखीं गईं।
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 75 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ और कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अशोक जैन ने बताया कि राज्य की 199 विधानसभा सीटों के लिए कुल 75 प्रतिशत मतदान हुआ। राजस्थान के मतदाताओं ने चौदहवीं राजस्थान विधानसभा के गठन के लिए दो सौ में से 199 सीटों पर आज मतदान हुआ। चूरू विधानसभा सीट से बसपा उममीदवार की मत्यु होने के कारण वहां 13 दिसंबर को मतदान होगा। जैन के अनुसार सवाई माधोपुर, करौली, भरतपुर, अलवर, दौसा बाड़मेर, जिले में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शान्तिपूर्ण रहा।

प्रकाशचंद बिश्नोई -रिपोटर सोशल मीडिया नेटवर्क (धोरीमन्ना)

Post a Comment

और नया पुराने